हेडलाइन

CG : जप्पेमरका और कामकानार के जंगलों में DRG और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने दो माओवादियों को किया ढेर

बीजापुर 25 मई 2024। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला में जवानों ने माओवादियों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है। आपको बता दे कि बीजापुर जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के जप्पेमरका व कामकानार के जंगलों में डीआरजी व नक्सलियों के बीच आज मुठभेड़ हुई थी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। वहीं मौके से हथियार, वायरलेस सेट व अन्य सामान बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक जप्पेमरका व कामकानार के जंगल मे माओवादियों की मौजूदगी की खबर थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों के वेस्ट बस्तर डिवीजन सप्लाई टीम इंजार्च पंडरु, भैरमगढ़ एरिया कमेटी के एसीएम जोगा, एसीएम सोनू व अन्य 10 से 15 सशस्त्र नक्सलियों उक्त क्षेत्र में मौजूद है। इस पुख्ता जानकारी के बाद शुक्रवार की रात ही बीजापुर डीआरजी की टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

बताया जा रहा है कि आज सुबह जंगल में सर्चिंग के दौरान जप्पेमरका व कामकानार के जंगल में पुलिस पार्टी व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया हैं। वहीं मौके से हथियार, वायरलेस सेट, पिट्ठू, नक्सली वर्दी, दवाइयां, नक्सल संगठन के प्रचार प्रसार की सामाग्री, साहित्य व रोजमर्रा के सामान बरामद किये गये हैं। इलाके में सर्चिंग जारी है। पुलिस ने कहा है कि विस्तृत जानकारी अलग से दी जाएगी।

Back to top button